5 Easy Facts About गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें Described

Wiki Article



हलवाई से ज्यादा टेस्टी बेसन लड्डू बनाएं घर पर, ऐसे कि मां लक्ष्मी भी प्रसन्न हो जाएं

अक्सर लोग ज़्यादा तनाव या एंग्जायटी होने के कारण स्मोकिंग करते हैं। साथ ही उन्हें ऐसा लगता है कि सिगरेट पिने से उनको स्ट्रेस या एंग्जायटी से राहत मिल रही है। आपको बता दें कि धूम्रपान के सेवन से स्ट्रेस और एंग्जायटी जैसी मेंटल समस्या और अधिक बढ़ती हैं। चलिए इस आर्टिकल के ज़रिए जानते हैं कि क्यों स्मोकिंग इतनी एडिक्टिव होती है.

A folate-wealthy diet regime is as productive as folic acid from supplements in decreasing plasma homocysteine concentrations

इसके बाद कुकर में दूध और खजूर डालें और अच्छी तरह मिलाएं। 

क्राइमचोरी करता, फ्लाइट से अपने गांव जाता, फिर आ जाता मुंबई... बिहार के रहने वाले अजब चोर की गजब कहानी

चाइनीज़ स्टर फ्राई नूडल्स

तो गाजर का हलवा पोषक तत्व के चलते इम्यूनिटी बूस्टर भी बन सकता है.

गाजर आखों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. गाजर में बीटाकैरोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो विटामिन ए का बहुत अच्छा स्रोत है.

परोसने के तरीके: गाजर के हलवे को कई तरीके से परोसा जा सकता है। आप या तो गर्म हलवे को ठंडे वनीला आइसक्रीम के साथ पारोस सकते है या दोपहर के भोजन में एक स्वीट (मिठाई) के रूप में परोस सकते हैं ।

अब आगे जानिए गाजर more info के विभिन्न पोषक तत्वों के बारे में।

गाजर का हलवा बनाने के लिए मध्यम आकार की लाल-लाल गाजर लीजिये और उन्हें साफ़ पानी से धोकर अच्छी तरह छील लीजिये और अब छिले हुए गाजर एक बार फिर अच्छी तरह धोकर साफ़ कर लें ताकि किसी प्रकार की किसकिसाहट या मिट्टी न रह जाये। अब उनको कद्दू कस कर लीजिये।

माइक्रोवेव में केक रेसिपी

अच्छी तरह मिलाएं और लगातार हिलाते हुए १ से २ मिनट तक पकाएं।

-गाजर में विटामिन ए होता है जो आंखों के स्वास्थ्य को बढ़ाता है.

Report this wiki page